Site icon

अनिश्चितकाल के लिए रद्द हुआ आईपीएल का 13वा सीजन

IPL's 13th season canceled indefinitely

आईपीएल सीजन 13 की शुरूआत 29 मार्च से होने वाली थी। लेकिन कोरोना संकट के बीच इसे रद्द कर 15 अप्रैल कर दिया गया। लेकिन अब लॉकडाउन की तारीख 14 अप्रैल से बढ़ाकर 3 मई करने की घोषणा के बाद सौरभ गांगुली ने आईपीएल का सीजन 13 को अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दिया गया। अब आने वाले 2 महीनों में ये फैसला लिया जाएगा कि सीजन 13 का आयोजन किया जाएगा या नहीं । अब लॉकडाउन बढ़ने के साथ ही इसे अगले आदेश तक रद्द कर दिया गया है। 

लॉकडाउन की तारीख बढ़ने और देश के मौजूदा हालात को देखते हुए अब बीसीसीआई के पास आईपीएल को कराने के बेहद कम ऑप्शन बचे हैं, ऐसे में लॉकडाउन बढ़ने के साथ बोर्ड के पास यही आखिरी रास्ता बचा था।

जानकारी के अनुसार अगर आईपीएल का आयोजन नहीं किया है तो टूर्नामेंट को 5,000 से 7, 500 करोड़ तक का नुकसान हो सकता है। आईपीएल के आयोजन को लेकर दिग्गजों ने तरह-तरह के सुझाव दिए थे, किसी ने आईपीएल को बिना दर्शकों के कराने की बात कही, किसी ने आईपीएल को छोटा करने की बात का सुझाव दिया था। 

बीसीसीआई ने लीग के सभी आठ फ्रेंचाइजियों को सूचित कर दिया है और यह साफ कर दिया है कि टूर्नामेंट को सिर्फ स्थगित किया जा रहा है रद्द नहीं। देश में समान्य स्थिति होने पर इस लीग के आयोजन पर फिर से विचार किया जाएगा।

यह उम्मीद की जा रही थी कि लॉकडाउन हटने और वायरस के संक्रमण का जायजा लेने के बाद दुनिया के सबसे बड़े टी-20 लीग को मई में शुरु किया जा सकता है।

आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से 24 मई के बीच खेला जाना था पर  लॉकडाउन के हालात में दो बार स्थगित किए जा चुके, इस टूर्नामेंट को साल के आखिर में खेले जाने की उम्मीद जतायी जा रही है। 

Exit mobile version